पंजाब में नंगल के आसमान में हुआ रहस्यमयी धमाका,देखी गई उड़न तस्तरी, एलियन होने के शक से घबराए लोग।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय लोगों ने बताया कि आसमान में पहले उड़नतस्तरी जैसी दिखी, जिसमें अजीब सी लाइट थी. कुछ ही देर में तेज लाइट के साथ जोरदार विस्फोट हुआ।

पंजाब के नंगल शहर में मंगलवार शाम आसमान में तेज रोशनी के साथ एक जोरदार धमाका हुआ. धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज नंगल के साथ-साथ हिमाचल के श्री नैना देवी विधानसभा क्षेत्र और स्वां नदी के निकट बसे भलाण व अन्य स्थानों तक सुनाई दी गई. वहीं आसमान में चमकने वाली रोशनी इतनी तेज थी कि रात में कुछ देर के लिए दिन जैसा उजाला हो गयाकुछ प्रत्‍यक्षदिर्शयों का कहना है कि इस दौरान उड़नतस्‍तरी जैसी रहस्‍यमय चीज दिखी। इस घटना से लोगों में दहशत है। एसडीएम ने भी धमाके की आवाज सुनने की पुष्टि की है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि धमाका किस चीज में हुआ। इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कोई इसे उड़नतश्तरी बता रहा है तो कोई इसे धूमकेतु का धरती के पास से गुजरना बता रहा है।


नंगल के जी ब्लाक के पास से स्कूटर पर गुजर रहे जतिन व शिवांकुर शर्मा ने बताया कि उन्होंने हिमाचल की तरफ आसमान पर तेज लाइट व उड़नतश्तरी जैसी चीज आसमान पर देखी। नया नंगल के पास शिवालिक एवेन्यू के दीपक नंदा ने भी धमाके के दौरान आसमान पर हुई जोरदार लाइटिंग देखी है। दीपक ने कहा कि धमाका इतना जोरदार था कि वह सहम गए।

सोनिक बूम का ही हो सकता है धमाका
पर्यावरणविद एवं रिटायर्ड प्रोफेसर डॉ. जीएस चट्ठा ने बताया कि वे रात से ही इस पर अध्ययन करने लगे हुए हैं कि आखिर यह धमाका हुआ कैसे है? उन्होंने बताया कि फिलहाल यही लग रहा है कि काफी तेज गति यानी करीब 400 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से वायुमंडल के रास्ते दौड़ने वाले सुपर सोनिक जहाज ही धरती के पास से गुजरा है। हो सकता है कि इस बार सुपर सोनिक ज्यादा ऊंचाई पर नहीं बल्कि धरती के पास ही गुजरा हो इस कारण ही इतना बड़ा धमाका छोड़ गया है।

उड़नतश्तरी जैसी चीज देखने का दावा
प्रशासन की तरफ से भी यही बताया जा रहा है कि धमाका तो हुआ है, लेकिन यह पता नहीं चल सका है कि धमाके का कारण क्या है। मंगलवार रात कुछ लोगों ने बताया था कि उन्होंने आसमान पर तेज लाइट देखी है। कुछ ने यह बताया है कि उन्होंने तेज लाइट के साथ एक उड़नतश्तरी जैसी रहस्यमयी चीज देखी है। कुछ यह भी बता रहे हैं कि धमाके के बाद काफी देर तक आवाज धीमी होते-होते खत्म हुई है।

2 thoughts on “पंजाब में नंगल के आसमान में हुआ रहस्यमयी धमाका,देखी गई उड़न तस्तरी, एलियन होने के शक से घबराए लोग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *